केएल राहुल को लेकर गौतम गंभीर ने दिया ये बड़ा बयान, पढ़ें पूरी खबर

गौतम गंभीर ने केएल राहुल को वनडे और टी-20 क्रिकेट में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में सही विकल्प बताया है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि राहुल, एमएस धोनी की जगह छोटे प्रारूपों में, विशेषकर टी 20 क्रिकेट में, अच्छे रिप्लेसमेंट हैं।

38 वर्षीय धोनी ने जुलाई 2019 में एकदिवसीय विश्व कप से भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से कोई क्रिकेट मैच नहीं खेला है, जिसके बाद ऋषभ पंत और फिर राहुल ने सफ़ेद गेंद क्रिकेट में अपना कर्तव्य निभाया।

इस साल कोरोना महामारी से संभावित रूप से किसी भी आईपीएल के ना होने के साथ, धोनी के दरवाजे बंद हो सकते हैं। गौतम गंभीर निश्चित रूप से ऐसा सोचते हैं।

गंभीर ने कहा, “अगर इस साल आईपीएल नहीं होता है, तो एमएस धोनी के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल हो जाएगा,” गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट कनेक्टेड पर बात करते हुए कहा। ” किस आधार पर उन्हें चुना जा सकता है, क्योंकि वो पिछले एक या डेढ़ साल से नहीं खेल रहे हैं।

गंभीर ने कहा “धोनी के लिए उपयुक्त विकल्प केएल राहुल हो सकते हैं। जब से उन्होंने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में कीपर के दस्ताने दान किए गए हैं, मैंने उनका प्रदर्शन, बल्लेबाजी और कीपिंग दोनों को देखा है। जाहिर है कि उनकी कीपिंग धोनी की तरह अच्छी नहीं है, लेकिन आप टी 20 क्रिकेट को देख रहे हैं, और राहुल एक उपयोगी खिलाड़ी हैं।